Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

New Business Ideas 2024 : कचरे से करोड़ो कमाए शुरु करे आज ही यह नया बिजनेस

New Business Ideas : नमस्कार दोस्तो, क्या आपको पता हैं हर साल 1.5 Billion यानी कि 150 करोड़ पेंसिल बनाई जाती हैं और भारत मे जो पेंसिल का प्राइज साइज हैं वो 700-750 करोड़ रुपए का हैं। और दोस्तो यह तो आप सभी को पता होगा कि पेंसिल का हमारे भारत मे ही हर जगह कितना इस्तमाल होता हैं। जो कि ज्यादा तर स्कूलिंग टाइम पर बच्चो के लिए उपयोग मे आता हैं। तो दोस्तो आज के इस आर्टिकल मे हम आपको यह बताएंगे कि पेंसिल बनाकर कैसे करोड़ो रुपए कमा सकते हैं यानी मै आपको बताऊँगी Best Business Idea 2024 के बारे में।

Best New Business Idea 2024
Best New Business Idea 2024

New Business Idea 2024

आज मै आपको एक ऐसा तारीका बताऊँगी जैसे कि न्यू पेपर आप सभी के घरो मे आते होंगे तो उनकी मदद से आप पेंसिल बनाकर मार्केट मे बेच कर करोड़ो पैसे कमा सकते हैं। अब आप ये सोच रहे होंगे कि क्या न्यूज पेपर से भी पेंसिल बनाई जाती हैं तो मै आपको बता दूँ जी हाँ आप न्यू पेपर की मदद से पेन्सिल बना सकते हैं। इसकी पूरी प्रक्रिया आज मै आपको इस लेख मे बताऊँगी। तो चलिए जानते हैं कि अगर आप न्यू पेपर से पेंसिल बनाकर बेचते हैं तो आपको किन-किन चीजो की जरूरत पडे़गी और इस बिजनेस को शुरु करने के लिए कितना Investment आपको करना होगा और आपको इस बिजनेस से कितना Profit होगा इन सभी चीजो के बारे मे आज के इस आर्टिकल मे हम जानेंगे।

Waste Newspaper Business

तो दोस्तो आज हम Waste Paper का इस्तमाल करके पेंसिल कैसे बनाए इसके बारे मे बात कर रहे हैं और अगर हम Waste Paper का इस्तमाल करके पेंसिल बनाएंगे जिसे हम मार्केट मे महंगी प्राइज मे बेच कर पैसे कमा सकते हैं। तो सबसे पहले तो हम ये जानेंगे कि इस बिजनेस के लिए आपको किन-किन चीजो की जरूरत पड़ेगी जो कि निम्नलिखित हैं –

  • सबसे पहले तो आपको Waste Newspaper को लेना होगा जो पेंसिल के आउटर सेप का काम करेंगे।
  • और दूसरी जो जरूरत पड़ेगी वो हैं Graphite
  • और तीसरी चीज जो लगने वाली हैं वो हैं Wood Glue जिसका इस्तमाल करके पेपर को चिपकाना होगा।
  • वही एक आपको Machine भी खरीदनी होगी जिसे कहां जाता हैं Automatic Recycle Paper Pencil Machine इस मशीन की मदद से आप पेंसिल बना पाएंगे।
  • और आखरी चीज हैं Cutter इसकी मदद हम न्यूज पेपर को पेंसिल की साइज मे कट कर पाएगें।

अगर आप यह बिजनेस करना चाहते हैं तो आपके पास 500-1000sq.ft तक की जगह होना जरूरी हैं। इन सभी की मदद से आप अपनी पेंसिल तैयार कर सकते हैं। अब बात आती हैं कि इस पेंसिल को बेचे कैसे तो इसके बारे मे भी हम आपको बताएंगे।

Pencil Business Profit

आप अपनी बनाई हुई पेंसिल को ऑनलाइन और ऑफलाइन इन दोनो की तरीको से बेच सकते हैं। अगर आप ऑनलाइन बेचना चाहे तो आप अपनी खुद की वेबसाइट बनाकर इसे सेल कर सकते हैं। और ऑनलाइन मे 10Peace पेंसिल की कीमत 165 रुपए यानी 1 पेंसिल 16 रुपए मे मिल रही हैं तो आप देख सकते हैं कि Waste Paper से पेंसिल बना कर आप इसे कितनी महंगे दामो मे बेच सकते हैं।

और यदी आप ऑफलाइन अपनी पेंसिल को बेचना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले ये खोजना होगा कि आप जहां कही भी सेल करना चाह रहे हैं वहां पर सबसे बड़ा Wholesaler कौन हैं Distributer कौन हैं तो उससे जाकर आपको बात करनी होगी। और वही बात करे Business Profit के बारे मे तो आपको 2,25000 रुपए महीने कि कमाई आराम से की जा सकती हैं। तो दोस्तो कैसा लगा आपको यह Business Idea हमे कॉमेन्ट बॉक्स मे अपना ओपिनियन जरूर बताएं।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a Comment