Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

February Big News : राज्य सरकार का बड़ा तोहफा, हर माह खाते में आएंगे 1500 रुपए

February Big News : नमस्कार दोस्तों, हर साल सरकार कई योजनाएं महिलाओ, किसानो, छात्राओं के लिए बहुत सी योजनाए निकालती हैं। उसी प्रकार से हिमांचल प्रदेश के सीएम ने एक बहुत बड़ा तोहफा महिलाओ को दिया हैं। उसी के बारे मे हम आज के इस आर्टिकल मे चर्चा करने वाले हैं। तो क्या आप भी सियम का बड़ा बयान सुनने के लिए आए हैं तो आज का यह लेख ध्यानपूर्वक पढे़ं। तो चलिए बिना किसी देरी इस आर्टिकल को आगे बढ़ाते हैं और चर्चा करते हैं हर माह खाते मे 1500 रुपए की राशि के योजना के बारे मे पूरी जानकारी।

February Big New
February Big New

February Big News 2024

आपको मै बता दूँ सीएम सुक्खू ने कहा कि आज मै अपना वादा पूरा करने के लिए आया हूँ। वही आपको मै बता दूँ जिला लाहौल-स्पीति में इंदिरा गांधी प्यारी महिला सम्मान निधि योजना शुरु करने के साथ ही साथ प्रदेश में 1100 रुपए पेंशन प्राप्त करने वाली 2.37 लाख महिलाओं को भी 1 फरवरी 2024 से 1500 रुपए प्रदान करने की घोषणा करता हूँ।तो दोस्तो हिमांचल प्रदेश की सभी महिलाओ के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी की बात हैं। हालांकि अभी इस योजना को कब तक लागू किया जाएगा इन सब के बारे मे कोई जानकारी नही निकल आयी हैं। लेकिन सरकार अपना यह किया हुआ वादा जरूर पूरा करेंगे।

Himanchal Pradesh Women Pension

जैसा कि दोस्तो आप सभी जानते हैं कि मध्य प्रदेश राज्य में लाडली बहना योजना चल रही हैं जो कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा चलाई गई थी, तो उसी चीज को देखते हुए अब हिमांचल प्रदेश की सरकार भी अपनी राज्य की महिलाओं को भी बड़ी खुशखबरी देने जा रही हैं। जैसे कि मै आपको बता दूँ हिमांचल प्रदेश की सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार ने इंदिरा गांधी प्यारी महिला सम्मान निधि योजना की शुरुआत की हैं।

1500 रुपए प्रति माह

वही इस योजना के तहत 18 वर्ष से अधिक आयु की सभी महिलाओ को 1500 रुपए प्रति माह पेंशन प्रदान की जाएगी। जी हाँ आपको मै बता दूँ कि जिला के लाहौल-स्पीति मे इंदिरा गांधी प्यारी महिला सम्मान निधि योजना शुरु करने के साथ-साथ प्रदेश 1100 रुपए की पेंशन प्राप्त करने वाली 2.37 लाख महिलाओ को भी 1 फरवरी 2024 से 1500 रुपए प्रदान करने की घोषणा राज्य सरकार ने करदी हैं।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a Comment