Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

New Business Idea 2024 : मात्र एक बिजनेस से कमाए 1.5 लाख से 3 लाख महीना, जाने कैसे होगा शुरु

Business Idea : नमस्कार दोस्तो, आज कल लोगो को खुद का बिजनेस करने का सपना होता हैं। हर कोई चाहता हैं कि ऐसा बिजनेस करना चाहता हैं जिसमे वह खुद मालिक रह सकें और जितना प्रॉफिट हो वो खुद ले सके। तो दोस्तो अगर आपके दिमाक मे भी कुछ ऐसे ही Ideas आ रहे हैं तो आपके लिए आज का यह लेख काफी शानदार होने वाला हैं। क्योकि आज के इस आर्टिकल मे हम आपको New Business Idea/Trending Business Idea के बारे मे बताएंगे जिसमे आपको ज्यादा पैसा खर्च करने की जरूरत नही पड़ेंगी और आपको इस बिजनेस से काफी अच्छा खाशा मुनाफा भी प्राप्त होगा।

New Business Idea 2024
New Business Idea 2024

New Business Idea 2024

तो दोस्तों क्या आप भी न्यू बिजनेस करने के बारे मे सोच रहे हैं जिसमे आपको ज्यादा Investment ना करना हो और एक नया बिजनेस भी शुरु हो जाए। अगर यह ख्याल हैं तो इस लेख को पूरा जरूर पढ़ें। जैसे कि आप सभी जानते हैं कि आज-कल लोग को नौकरी करने से बेहतर अपना खुद का बिजनेस मे सही लगता हैं। तो आज का जो बिजनेस आइडिया हम आपको देने वाले हैं उसमे से आप रोजाना 5000 रुपए तक की कमाई आराम से कर सकते हैं। मतलब साल का 1 लाख से 1.5 लाख तक की कमाई जी हाँ। और यह बिजनेस रोजाना मार्केट मे बिकेगा जाहे जैसा मौसम हों गर्मी, सरदी, ठंडी बरसात हर शीजन मे यह बिजनेस रुकने वाला नही हैं।

केले के चिप्स का बिजनेस  

banana-chips-business
banana-chips-business

(New Business Idea 2024) केले के चिप्स बनाने के लिए कई प्रकार की मशीनरी प्रयोग मे लायी जाती हैं। और वही कच्चे माल के तौर पर मुख्य रुप से कच्चे केले, नमक, खाद्य, तेल और अन्य मसालो का इस्तमाल होता हैं। (New Business Idea 2024) वही दोस्तो आपको यह बिजनेस शुरु करने के लिए कुछ मशीनो का इस्तमाल करना होगा जिसे आपको खरीदना होगा। वही आपको कुछ और ऐसी मशीने खरीदनी पडे़गी जिसकी मदद से आप चिप्स आासनी से बना पाएंगे। तो मै आपको एक-एक करके उन सभी मशीनो के नाम बताऊँगी। जैसे कि मै आपको बताऊँ पहले तो केले को छिलने की मशीन, पतले टुकड़ो मे काटने की मशीन और और टुकड़ो को फ्राई करने की मशीन, मशाले मिलाने की मशीन, पाउच प्रिंटिंग की मशीन, और मै आपको बता दूँ यह सभी मशीने आपको ऑनलाइन मार्केट मे आराम से मिल जाएंगी।

Business Total Investment

(New Business Idea 2024) बात करे इन मशीनो को खरीदने मे खर्चा कितने का आएगा तो आपको  मै बता दूं टोटोल मिलाकर करके आपका 30,000 से 50,000 रुपए तक का Investment होगा। बस ये Investment आपको बिजनेस शुरु करने मे करना होगा मतलब फिर यह मशीने आपकी जिंदगी भर काम आएगी इन्हे दुबारा नही खरीदना होगा। और अगर हम दिन के खर्चो की बात करे तो जैसे आपको 100 किलो Chips बनाने हैं तो आपको करीब 250 किलो कच्चे केलो की जरूरत होगी, इसमे आपका खर्च 2000 के आसपास आएगा। और दूसरा हैं तेल जिसमे आपका खर्च आएगा 2400 रुपए का और मतलब पूरा मिलाकर 4 से 5 हजार का खर्च आएगा।

Business Profit 

बात करे (New Business Idea 2024) बिजनेस के प्रॉफिट के बारे मे तो मै आपको बता दूँ अगर आप 1 किलो चिप्स बेचने पर 10 रुपए का प्रॉफिट भी कमाएंगे तो दिन भर मे अगर आप 100 किलो चिप्स बेचते हैं तो दिन का 10,000 रुपए आपके जेब मे आएगा। और महीने मे 1.5 लाख की कमाई आप आसानी से कर पाएंगे और अगर आप इसी बिजनेस को थोड़ा बढ़ाते हैं तो आप आसानी से 3 लाख का महीना कमा सकते हैं। तो दोस्तो कैसा लगा आपको हमारा ये बिजनेस आइडिया हमे कॉमेन्ट करके जरूर बताएं।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a Comment